देश के 93.5% लोगों का मानना है, मोदी सरकार बेहतर ढंग से कोरोना से निपट रही है

लोगों ने सरकार के हर सख्त फैसले को सही ठहराया

93.5%-of-the-country-believes-that-the-modi-government-is-better-dealing-with-corona

आईएएनएस-सी वोटर के सर्वे में दावा – लॉकडाउन के पहले दिन देश के  76.8% लोगों को मोदी सरकार पर भरोसा था, अब यह आंकड़ा बढ़कर  93.5% हो गया है

नई दिल्ली (विसं.)। देश में कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सरकार बेहतर काम कर रही है। यह दावा आईएएनएस-सी वोटर कोविड-19 ट्रैकर सर्वे की रिपोर्ट में किया गया है।

सर्वे के मुताबिक, जब प्रधानमंत्री मोदी ने 25 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान किया था, तब देश के 76.8% लोगों को मोदी सरकार पर भरोसा था, जो 21 अप्रैल को बढ़कर 93.5% हो गया है। सर्वे के दौरान लोगों ने कहा कि उन्हें लगता है कि सरकार कोरोना वायरस से अच्छी तरह से निपट रही है।

16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच हुआ कोविड-19 ट्रैकर सर्वे 

रिपोर्ट के मुताबिक, यह सर्वे देशभर में 16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच हुआ। सर्वे में पूछा गया- क्या आपको लगता है कि भारत सरकार कोरोना वायरस प्रकोप को अच्छी तरह से संभाल रही है?

16 मार्च को 75.8% लोग सरकार के साथ, 21 अप्रैल तक बढ़कर हुए 93.5%

इस पर 16 मार्च को 75.8% लोगों ने सरकार पर भरोसा जताया था। लॉकडाउन के पहले दिन यह आंकड़ा बढ़कर 76.8% हो गया। 31 मार्च तक 79.4% लोगों ने सरकार पर विश्वास जताया। इसके बाद यह आंकड़ा 21 अप्रैल तक बढ़कर 93.5% हो गया।

लोगों ने सरकार के हर सख्त फैसले को सही ठहराया

सर्वे कहता है कि कोरोना वायरस से चल रही इस जंग में केंद्र सरकार के हर सख्त फैसले को लोगों ने सही ठहराया है। सर्वे के दौरान लोगों ने कहा कि उन्हें लगता है कि सरकार कोरोना वायरस से अच्छी तरह से निपट रही है।

बिल गेट्स ने भी मोदी की तारीफ की थी

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए फैसलों की सराहना की थी। गुरुवार को उन्होंने मोदी को लिखी चिट्ठी में कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आपकी सरकार ने डिजिटल क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल किया है। गेट्स ने भारत में लॉकडाउन के फैसले को सही कदम बताया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here