एएसपी करण शर्मा करेंगे विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच

राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त प्रकरण की जांच एसीबी के अलावा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) भी करेगा।

asp-karan-sharma-will-investigate-the-purchase-of-mla

राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त की जांच अब एसओजी भी करेगी। एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर परिवाद दर्ज कर एसओजी के होनहार और काबिल अफसर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा को जांच सौंपी है।

जयपुर (विसं.)। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद फरोख्त प्रकरण की जांच एसीबी के अलावा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) भी करेगा। गहलोत ने पत्रकारों को बताया कि विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में एसीबी को शिकायत की गई थी तथा अब एसओजी में भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन्होंने कहा कि किसे और किसने सौदेबाजी का प्रयास किया इसकी जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

asp-karan-sharma-will-investigate-the-purchase-of-mla

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में राजस्थान विधानसभा के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल को शिकायत पत्र भेजा है। जिसमें बताया गया है कि कांग्रेस व निर्दलीय विधायकों को खरीदने के लिए करोड़ो रुपए का हवाला हो चुका है जबकि कुछ होना बाकी है।

महेश जोशी ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को प्रलोभन देने की कोशिशों का आरोप लगाया। प्रलोभन देने में मनी लॉन्ड्रिंग और कालेधन के उपयोग की आशंका जताई है जिसकी जांच की जा रही है।

एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने महेश जोशी की शिकायत पर परिवाद दर्ज कर एसओजी के होनहार और काबिल अफसर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा को जांच सौंपी है। एसओजी संदिग्ध नम्बरों की लोकेशन भी निकलवा सकती है।

asp-karan-sharma-will-investigate-the-purchase-of-mla
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा

गौरतलब है कि बयाना के सुभाष चौक निवासी करण शर्मा 1997 बैच के आरपीएस अधिकारी हैं। एएसपी करण शर्मा ने गोल्ड सुख कंपनी की ओर से किए गए 215 करोड़ के इकॉनोमिक फ्रॉड का पर्दाफाश कर इसके 5 डायरेक्टरों को वियतनाम जाकर गिरफ्तार किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा एसओजी से पहले एसीबी, जेडीए, पुलिस मुख्यालय, एडिशनल डीसीपी वेस्ट जयपुर सहित कई पुलिस वृत्तों में वृत्ताधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

एएसपी करण शर्मा को भारत सरकार द्वारा बेहतर कार्यकुशलता और कर्तव्यनिष्ठा के लिए इस वर्ष राष्ट्रपति पुलिस पदक देने की घोषणा की गई है।

उल्लेखनीय है कि करण शर्मा का सिन्धी समाज से भी पुराना आत्मीय जुड़ाव रहा है। शर्मा युवा समाजसेवी किशोर सचदेव के पारिवारिक मित्र है। वे समय-समय पर समाज के कार्यक्रमों और गतिविधियों में अपनी उपस्थिति देकर मार्गदर्शन देते रहे हैं।

asp-karan-sharma-will-investigate-the-purchase-of-mla

सचदेव बताते हैं कि राजस्थान के सिंघम् करण शर्मा बेहद सीधे और सरल स्वभाव के इंसान है। वे सदैव सिंधी समाज के प्रत्येक कार्य के लिए तत्पर रहते हैं और समाज के साथ विशेष स्नेह भाव रखते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here