बाबा साहब अंबेडकर जयंती और बाबा शेवाराम साहब की पुण्यतिथि मनाई गई

महिला व पुरुष जमादार प्रमुखों का शाल व रुद्राक्ष माला से हुआ अभिनंदन 

baba-saheb-ambedkar-jayanti-and-baba-shevaram-Saheb-death-anniversary-celebrated

सेवा भारती एवं हरि शेवा संस्थान द्वारा सफाई सैनिकों को मास्क, सैनिटाइजर और बिस्किट बांटे गए

भीलवाड़ा (विसं.)। आज दिनांक 14 अप्रैल 2020 (मंगलवार) को पूज्य बाबा साहब अंबेडकर की जयंती एवं सद्गुरु बाबा शेवाराम साहब की पुण्यतिथि पर सफाई सैनिकों को शहर के 21 स्थानों पर मास्क, सैनिटाइजर और बिस्किट भेंट किए गए।

baba-saheb-ambedkar-jayanti-and-baba-shevaram-Saheb-death-anniversary-celebrated

औपचारिक कार्यक्रम सेवा भारती व हरी शेवा धर्मशाला ट्रस्ट द्वारा महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन के सानिध्य में छबीले हनुमान जी के मंदिर के पास, कुंभा सर्किल पर प्रातः 8:30 बजे हुआ। सफाई सैनिकों को एक-एक सैनिटाइजर, दो-दो मास्क और बिसिकट पैकेट भेंट किए गए। महिला-पुरुष जमादार प्रमुखों को शाल एवं रुद्राक्ष की माला पहनाकर अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत में महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन ने बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चित्तौड़ प्रांत सेवा प्रमुख रविंद्र कुमार राजू ने कोरोना वैश्विक संकट की इस घड़ी में सफाई सैनिकों के कर्तव्य निर्वहन की प्रशंसा की। संघ चालक चांदमल सोमानी ने बाबा साहब की शिक्षाओं को आत्मसात करने की आवश्यकता बताई।

baba-saheb-ambedkar-jayanti-and-baba-shevaram-Saheb-death-anniversary-celebrated

इस अवसर पर हेमंत वचछानी, राकेश असावा, हेमंत भोजवानी, अमित खत्री, कन्हैयालाल मौरयानी ने सेवाएं दी।

आश्रम में बाबा शेवाराम साहब जी की 36वीं पुण्यतिथि पर महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम, संत मयाराम, संत राजाराम, संत गोविंद राम ने अपने सतगुरु का ध्यान व स्मरण करते हुए भजन स्तुति की। श्री मात्रा साहब पाठ, श्री श्रीचंद्र चालीसा पाठ और आरती प्रार्थना हुई। शहर के विभिन्न स्थानों में हलवा प्रसाद का वितरण हुआ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here