रामायण-महाभारत की सफलता के बाद दूरदर्शन ने लॉन्च किया डीडी रेट्रो चैनल

रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट को पहले हफ्ते में 100 मिलियन व्यूअरशिप मिली है।

doordarshan-launches-dd-retro-channel-after-the-success-of-ramayana-mahabharata

फैंस की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन ने लॉन्च किया डीडी रेट्रो चैनल, इस पर सिर्फ पुराने और बेहद लोकप्रिय सीरियल प्रसारित होंगे 

नई दिल्ली (विसं.)। लॉकडाउन के दौरान लोगों के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए सरकार ने दूरदर्शन के चैनलों पर रामायण, महाभारत जैसे कई पुराने और बेहद लोकप्रिय धारावाहिकों का दोबारा प्रसारण शुरू करने का फैसला लिया था। 90 के दशक के इन आइकॉनिक शोज रामायण-महाभारत के रिपीट टेलीकास्ट ने जबरदस्त सफलता हासिल की। सालों बाद भी ये शोज दर्शकों के दिलों में राज कर रहे हैं। दोनों शोज को लॉकडाउन के दौरान बंपर टीआरपी मिल रही है।

फैंस की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन ने लॉन्च किया डीडी रेट्रो चैनल 

अब दूरदर्शन ने इस लॉकडाउन में अपने पुराने सीरियलों से पूरा फायदा उठाने का प्लान बना लिया है। इसी को देखते हुए दूरदर्शन ने अपना एक नया चैनल डीडी रेट्रो लॉन्च कर दिया है। इस चैनल पर सिर्फ और सिर्फ दूरदर्शन के उन पुराने लोकप्रिय धारावाहिकों का प्रसारण किया जाएगा जिनकी लोग लगातार मांग कर रहे थे।

सिर्फ पुराने सीरियल होंगे प्रसारित

फैंस की डिमांड को देखते हुए दूरदर्शन ने नया चैनल डीडी रेट्रो को लॉन्च किया है। यहां आप दूरदर्शन के पुराने हिट शोज को देख सकते हैं। उपनिषद गंगा, चाणक्य, महाभारत, सकंटमोचन हनुमान, शक्तिमान, बुनियाद, श्रीमान श्रीमती, देख भाई देख डीडी रेट्रो पर टेलीकास्ट हो रहे हैं। डीडी रेट्रो पर महाभारत का प्रसारण 13 अप्रैल से रात 8 बजे हर रोज सोमवार से शुक्रवार किया जा रहा है।चाणक्य का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से किया जा रहा है। उपनिषद गंगा का प्रसारण सोमवार से शुक्रवार सुबह 9 बजे किया जा रहा है।

रामायण ने बनाया दूरदर्शन को नंबर वन चैनल

पिछले हफ्ते प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट कर लिखा था- बार्क इंडिया के मुताबिक, देश में 13वें हफ्ते में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा गया चैनल है। आपके सपोर्ट की वजह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने कोरोना से जंग में भारतीयों को घर पर रहने और सुरक्षित रहने में मदद की है। दूसरी तरफ, दूरदर्शन की व्यूअरशिप में बहुत बड़ी बढ़त देखने को मिली है। दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 650% से ज्यादा की ग्रोथ देखी गई है। रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट को पहले हफ्ते में 100 मिलियन व्यूअरशिप मिली है।

दूरदर्शन ने ट्वीट कर दी जानकारी

एक ट्वीट में दूरदर्शन ने बताया, ‘अगर आप महाभारत नहीं देख सके हैं तो सोमवार रात 8 बजे से इसे देखें डीडी रेट्रो पर।’ इसके बाद कई अन्य ट्वीट भी किए गए जिनमें महाभारत के अलावा शक्तिमान, चाणक्य, उपनिषद गंगा, देख भाई देख, बुनियाद जैसे सीरियलों के प्रसारण के बारे में भी जानकारी दी गई है।

डीडी रेट्रो लॉन्च किया जाना प्रसार भारती और दूरदर्शन का एक बड़ा कदम माना जा रहा है। जानकारों का मानना है कि अगर लॉकडाउन खत्म भी हो जाता है तो पुराने सीरियलों के बलबूते यह चैनल प्राइवेट चैनलों को अच्छी-खासी टक्कर देने की ताकत रखता है। यह भी कहा जा रहा है कि यह चैनल दोबारा दूरदर्शन के सुनहरे दिन वापस ला सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here