लद्दाख यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने सिंधु नदी के तट पर की पूजा-अर्चना

देश की शांति-समृद्धि के लिए लद्दाख में पीएम मोदी ने की सिंधु पूजा

modi-worships-on-the-banks-of-Indus-river-during-his-visit-to-ladakh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें साझा की और ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने देश की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

नई दिल्ली (विसं.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में निमू की यात्रा की। वहां उन्होंने सिंधु नदी की पूजा भी की। पीएम ने वैैदिक रीति-रिवाज के साथ नदी में फूल, जल, नारियल और नैवेद्य अर्पित किए। वहां मौजूद पंडितों ने सिंधु नदी की विधिवत पूजा कराई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लद्दाख में की गई सिंधु पूजा की तस्वीरें साझा की और ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने देश की शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध के बीच शुक्रवार को लद्दाख का दौरा किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन सीमा पर तैनात जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए बिना किसी जानकारी और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के शुक्रवार सुबह लेह से करीब 25 किलोमीटर दूर न्योमा पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख में फॉरवर्ड ब्रिगेड में नीमू पहुंचने पर सिंधु दर्शन पूजा की।

modi-worships-on-the-banks-of-Indus-river-during-his-visit-to-ladakh

यह जगह भारत के इतिहास के साथ जुड़ी सिंधु नदी के किनारे पर है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी को लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के सभी हालात की जानकारी सैन्य कमांडर द्वारा सिंधु नदी के किनारे पर दी गई। प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि यहां हर साल सिंधु दर्शन महोत्सव का आयोजन भी होता है, जिसकी शुरुआत नब्बे के दशक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने की थी। जून महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस महोत्सव में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से यह महोत्सव नहीं हो पाया। यह महोत्सव शांति, एकता और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है।

1 टिप्पणी

  1. हमे खुशी है कि हमारे समाज का न्यूज पेपर बहुत ही अच्छी सेवा दे रहा है बहुत सारी सिंधी समाज की ख़बर हमको सिंधु गर्व से ही मिलती है हमारी शुबकमना है सिंधु गर्व के साथ हमेशा समाज की सेवा करते रहे काम से कम इससे हमारे समाज का नाम आगे आता है में देव परनानी सिंधु गौरव परिवार को सुझाव देना चाहूंगा कि सिंधी समाज को प्रेरित करे राजनीति में भी आगे आने की ओर समाज को अपने ही समुदाय को सपोर्ट करने की धन्यवाद ऑर सिंधु गौरव परिवार को साधु वाद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here