संतों द्वारा जरूरतमंदों तक पहुंचाई जा रही राहत सामग्री

आज चन्द्रदर्शन पर घरों पर ही पूजन करेंगे समाजजन

relief-materials-being-delivered-by-saints-to-the-needy

जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री वितरण व गाय माता को चारे की सेवा – महंत स्वरूपदास उदासीन

अजमेर (विसं.)। लाॅकबंदी के कारण राशन सामग्री की समस्या से जूझ रहे असहाय व जरूरतमंद परिवारों तक खाद्यान्न सामग्री पहुंचाने में संतजन महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। शहर के संतों की ओर से जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री जिसमें आटा, चावल, दाले, मसाले, तेल, नमक, शक्कर, चाय, बिस्कुट व सब्जियों शामिल है, वितरित की गई।

साथ ही इस संकट के समय में पशु-पक्षियों की सेवा हेतु गौ माता के लिये हरी सब्जियों के टेम्पू भरकर शहर के अनेक स्थानों पर चारा सेवा की गई। शहर के अलग-अलग चैराहों पर श्वानों के लिये मोटी रोटी व टोश की सेवा भी की गई। चाचियावास स्थित राजस्थान महिला कल्याण मण्डल के सेवा मण्डली के साथ दिव्यांग परिवार के लिये भी राशन सामग्री की किट तैयार कर वितरित करवाई गई।

सेवाधारी महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि श्री ईश्वर मनोहर उदासीन आश्रम, अजयनगर के महन्त स्वरूपदास उदासीन व सन्त गौतमदास, सांई ईसरदास, ईश्वर गोविन्धधाम, निर्मलधाम के स्वामी आत्मदास, जतोई दरबार के भाई फतनदास, श्रीराम विश्वधाम के सांई अर्जुनदास, राहुल थावराणी के साथ सेवायें दी गई।

relief-materials-being-delivered-by-saints-to-the-needy

सेवा कार्य में पार्वती हरपलाणी, पुष्पा साधवाणी, नरेन्द्र बसराणी, रमेश मोटवाणी, वासुदेव हरपलाणी, दिलीप हरपलाणी, कन्हैयालाल खानचंदाणी, दीपक बालाणी, नरेन्द्र रामनाणी, घनश्याम आडवाणी, गोवर्धनदास मोटवाणी, मुकेश नेहचलाणी ने अलग-अलग काॅलोनियों में सेवा क्षेत्र मदार काॅलोनी, अजयनगर हाउसिंग बोर्ड, माकडवाली रोड यू.आई.टी काॅलोनी, गांधी गृह वैशाली नगर में सेवा की।

आज चन्द्रदर्शन पर घरों पर ही पूजन करेंगे समाजजन

relief-materials-being-delivered-by-saints-to-the-needy

संतों ने आज चन्द्रदर्शन के पावन दिवस पर अपने-अपने घरो पर रहकर ही पूजा अर्चना करने की अपील की है। संतों ने कहा कि सभी समाजजन सांयकाल में ईष्टदेव भगवान झूलेलाल की पूजा अर्चना, पंजडा गीत व दीप प्रज्जवलन कर आरती व पल्लव प्रार्थना करें, जिससे देश-दुनिया में कोरानावायरस के संक्रमण से छुटकारा हो और सभी स्वस्थ रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here