होम जयपुर प्रदेश स्तरीय सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 18-19 दिसम्बर को भीलवाड़ा में

प्रदेश स्तरीय सिन्धी पंचायत मुखी सम्मेलन 18-19 दिसम्बर को भीलवाड़ा में

राष्ट्रीय सिन्धी ज्ञान प्रतियोगिता की परीक्षायें 27-28 नवम्बर को

state-level-sindhi-panchayat-mukhi-sammelan-held-in-bhilwara-on-18-19-december

महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन, महंत हनुमानराम, महंत स्वरूपदास उदासीन के साथ संतों-महात्माओं के आशीर्वाद से आयोजित होने वाले सम्मेलन में समाज के शिक्षण व संस्कार कार्यक्रमों के आयोजन के साथ देश में सिन्धी विश्वविद्यालय को स्थापित करने के प्रयास पर चर्चा की जायेगी।

अजमेर (विसं.)। भारतीय सिन्धु सभा की ओर से पूज्य सिन्धी पंचायतों के राज्यस्तरीय मुखी सम्मेलन का आयोजन भीलवाड़ा में 18-19 दिसम्बर को हरीशेवा सनातन आश्रम में किया जायेगा। यह जानकारी महानगर अजमेर के कार्यकर्ताओं की ओर से मातृ मंदिर में आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह में राष्ट्रीय मंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने दी। तीर्थाणी ने कहा कि महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन, महंत हनुमानराम, महंत स्वरूपदास उदासीन के साथ संतों-महात्माओं के आशीर्वाद से आयोजित होने वाले सम्मेलन में समाज के शिक्षण व संस्कार कार्यक्रमों के आयोजन के साथ देश में सिन्धी विश्वविद्यालय को स्थापित करने के प्रयास पर चर्चा की जायेगी।

समारोह की अध्यक्षता अध्यक्ष नरेन्द्र बसराणी ने की। महानगर मंत्री महेश टेकचंदाणी ने बताया कि शहीद हेमू कालाणी के जन्म शताब्दी वर्ष का शुभारंभ सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर आगामी 23 मार्च 2022 से किया जायेगा, जिसमें वर्षभर कार्यक्रम आयाजित किये जायेंगे एवं समापन पर 23 मार्च 2023 को राज्यस्तरीय कार्यक्रम जयपुर में आयोजित किया जायेगा। समारोह को सफल बनाने के लिये प्रदेश स्तर व जिला स्तर पर जन्म शताब्दी समारोह समिति का भी गठन किया जायेगा।

state-level-sindhi-panchayat-mukhi-sammelan-held-in-bhilwara-on-18-19-december

पूर्व अध्यक्ष तुलसी सोनी ने भारत सरकार का आभार प्रकट किया कि 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस घोषित किया है और हम संकल्पित हैं कि सिन्ध मिलकर अखण्ड भारत बनेगा। सिन्धु सभा की इकाईयों में विदेश में निवास कर रहे कार्यकर्ता भी सक्रिय होकर जुड़ रहे हैं। संगठन मंत्री मोहन कोटवाणी ने अलग-अलग इकाईयों द्वारा हो रही संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा की।

राष्ट्रीय सिन्धी ज्ञान प्रतियोगिता की परीक्षायें 27-28 नवम्बर को- ठारवाणी

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सदस्य घनश्याम ठारवाणी भगत बताया कि सभा की राष्ट्रीय सिन्धी भाषा ज्ञान प्रतियोगिता के लिये पंजीयन ऑनलाइन चल रहा है जिसमें 25 नवम्बर 2021 तक पंजीयन होगा। ऑनलाइन प्रतियोगिता 27 व 28 नवम्बर को आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिता के विजेताओं को 51000 रूपये के इनाम वितरित किये जायेंगे। प्रतियोगिता में आब्जेक्टिव प्रश्न देवनागिरी में होंगे व प्रदेश में आयोजित सिन्धी बाल संस्कार शिविर में प्रकाशित पुस्तक से तैयार किये जायेंगे।

बैठक का शुभारंभ ईष्टदेव झूलेलाल, भारत माता के चित्र, सिन्ध व शहीद हेमू कालाणी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन से किया गया। संगठन गीत के.जे.ज्ञानी व आभार इकाई अध्यक्ष रमेश लखाणी ने प्रकट किया। मंच का संचालन प्रचार सचिव रमेश वलीरामाणी ने किया। समापन सामूहिक राष्ट्रगान से किया गया। बैठक में दौलतराम थदाणी, कमलेश शर्मा, ख्यिल मंगलवाणी, खूबचंद भागनाणी, नरेश टिलवाणी, चन्द्र लखाणी, किशन केवलाणी, पुरूषोतम जगवाणी, नरेन्द्र सोनी सहित अलग-अलग इकाईयों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!